Breaking News

Credit Cards और Debit Card से पेट्रोल देना बंद की सुनवाई13 जनवरी को

Credit Cards और Debit Card से पेट्रोल पंप पर भुगतान लेना पेट्रोल पंप वालो ने लेने से मना कर दिया था, लेकिन अब यह फैसला 13 जनवरी 2017 तक टाल दिया गया है। यह फैसला सोमवार रात को लिया गया है।

नोटबंदी के दौरान जब बैंको ने 50 दिन के लिए पेट्रोल पंप वालों से एमडीआर लेना बंद कर दिया था तो इसके चलते पेट्रोल पंप वालो को उतना ही भुगतान करना पड़ता था जितना की उन्होंने ने ग्राहक से लिया था और इसके साथ – साथ अगर आप बैंक से भुगतान करते है तो सरकार द्वारा उस ग्राहक को 0.25 प्रतिशत वापस कैशबैक देना का प्रावधान पारित किया गया था

लेकिन 1 जनवरी 2017 के बाद बैंक वालो ने एमडीआर लेना वापस से लेना शुरू कर दिया है। जिससे पेट्रोल पंप वालो की आमदनी कम हो गयी है और उन्होंने पेट्रोल पंप पर क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से भुगतान स्वीकार करना बंद कर दिया है। लेकिन पीएमओ की दखल के बाद उन्होंने अपना यह फैसला बदल दिया है और इसका फैसला अब 13 जनवरी 2017 के बाद किया जायेगा। पेट्रोलियम डीलर्स एसो. के अध्यक्ष अजय बंसल ने बताया कि हमने भी 13 जनवरी तक फैसला टाल दिया है।

आगे आने वाले समय में सभी ग्राहकों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं क्योकि इस नोट बंदी के दौर में सभी को कैशलेस बनाना इस तरह से सम्भव नही है क्योकि अगर कार्ड्स से पेमेंट नही होगा तो सभी को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

सरकार ने नोटबंदी के दौर में 2 प्रतिशत ट्रांजेक्शन शुल्क लेने से भी मना कर दिया था।

सम्बन्धित समाचार

अपने विचार बताये:

Leave a Reply

Recent News

अधिक देखी जाने वाली समाचार

नौकरी सम्बंधित समाचार

अधिक विचार विमर्श

कुछ विशेष समाचार

सरकारी नौकरियां